News

Shri Bhaddilpur Ji Digamber Jain Tirth Kshetra

भगवान शीतलनाथ जन्मभूमि मन्दिर, भदिदलपुर (गया)

विद्वानों के शोध के अनुसार जैन धर्म के 10 तीर्थंकर भगवान शीतलनाथ स्वामी की जन्म भूमि की बिल्कुल जी है जो गया (बिहार) से 40 किलोमीटर की दूरी पर डोभी चेक पोस्ट के पास बनारस - शिखरजी नेशनल हाईवे में स्थित है इस तीर्थ की स्थापना लगभग 10 वर्ष पूर्व की गई थी इस पवित्र क्षेत्र पर आचार्य श्री चैत्यसागर जी महाराज की संघस्थ तीन आर्यिका माता जी का समाधि बना हुआ  यहाँ उनकी समाधि बनी हुई है इस क्षेत्र पर अतिशयकारी भगवान शीतलनाथ स्वामी की 9 फुट ऊंची पद्मासन प्रतिमा विराजमान है साथ ही साथ गणिनी प्रमुख आर्यिका ज्ञानमती माताजी की प्रेरणा से प्रभु के चरण स्थापित है। आधुनिक शैली से निर्मित भव्य एवं विशाल जिन मंदिर के दर्शन कर अतिशय पुण्य का लाभ लें।


Shri Bhaddilpur Ji Digamber Jain Tirth Kshetra

भद्दीलपुर (गया) में मनाया गया गर्भ कल्याणक महोत्सव

गर्भ एवं जन्म कल्याणक मन्दिर श्री भद्दीलपुर जी दिगम्बर जैन तीर्थ क्षेत्र (गया) में मनाया गया भगवान शीतलनाथ स्वामी का गर्भ कल्याणक महोत्सव...
------------------------------------------
भद्दीलपुर (डोभी/गया) :- दसवें तीर्थंकर देवाधिदेव भगवान शीतलनाथ स्वामी की गर्भ, जन्म कल्याणक से सुशोभित श्री भद्दीलपुर जी दिगम्बर जैन तीर्थ क्षेत्र पर दिनांक - 15/03/2023 को प्रभु का गर्भ कल्याणक महोत्सव भक्तमय वातावरण में सानन्द सम्पन्न हुआ।

प्रातः पूजन-अभिषेक के साथ शुरू कार्यक्रम...
भगवान शीतलनाथ स्वामी के गर्भ कल्याणक के पावन अवसर पर प्रभु की 7 फुट ऊँची भव्य जिनप्रतिमा का अभिषेक शांतिधारा कर पूजन विधिवत की गई।

मन्दिर निर्माण में सहयोग करने का किया गया निवेदन...
श्री भद्दीलपुर तीर्थ क्षेत्र के प्रबंधक मनमोहन जैन ने नवनिर्मित मन्दिर एवं धर्मशाला निर्माण का कार्य हेतु भारतवर्ष के सभी जैन भाईयों से सहयोग करने का निवेदन किया है। यह पावन तीर्थ शिखरजी से पंचतीर्थ यात्रा के रास्ते के मध्य में पड़ता है। जिससे यात्रियों के ठहरने के लिए कमरें एवं हॉल का निर्माण कार्य करने की आवश्यकता है।
-----------------------------------------
निवेदक : मनमोहन कुमार जैन "प्रबंधक"
श्री भद्दीलपुर जी दिगम्बर जैन तीर्थ क्षेत्र
डोभी चेक पोस्ट के पास, गया (बिहार)
मोबाइल - 9122332249


Shri Bhaddilpur Ji Digamber Jain Tirth Kshetra

Garbh Kalyanak Mahotsav, Bhaddilpur Tirth (Gaya)

10वें तीर्थंकर भगवान शीतलनाथ स्वामी के गर्भ कल्याणक पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं।


Shri Bhaddilpur Ji Digamber Jain Tirth Kshetra

भगवान शीतलनाथ गर्भ कल्याणक, भद्दीलपुर (गया) बिहार

10वें तीर्थंकर देवाधिदेव भगवान शीतलनाथ स्वामी की गर्भ एवं जन्म कल्याणक से सुशोभित पावन तीर्थ "श्री भद्दीलपुर जी दिगम्बर जैन तीर्थ क्षेत्र, ग्राम- भदया (गया) बिहार में 15 मार्च 2023 (चैत्र कृष्ण अष्टमी) को गर्भ कल्याणक महोत्सव का आयोजन धूमधाम के साथ आयोजित की जायेगी। जिन साधर्मी बंधुओं को अपने तथा परिजनों की ओर से प्रभु की शांतिधारा करवानी हो तो कृपया - 9122332249 (मनमोहन जैन "प्रबंधक") से संपर्क कर सकते है।


Shri Bhaddilpur Ji Digamber Jain Tirth Kshetra

समाधि दिवस, भद्दीलपुर (गया)

आपसभी को सूचित करते हुए हर्ष हो रहा है कि श्री 1008 भगवान शीतलनाथ स्वामी की गर्भ एवं जन्म कल्याणक स्थली "श्री भद्दीलपुर जी तीर्थ क्षेत्र, भदया (गया)" में आचार्य श्री 108 चैत्यसागर जी महाराज की संघस्त तीन आर्यिका माता जी का सन 2017 में सड़क दुर्घटना में समाधि मरण तीर्थ क्षेत्र के समीप हो गया था। जिनकी समाधि स्थल पर प्रतिवर्ष बिहार स्टेट दिगम्बर जैन तीर्थ क्षेत्र कमिटी के द्वारा 19 जनवरी को भव्य आयोजन तीर्थ पर किया जाता है। इस अवसर पर आपसभी सपरिवार सादर आमंत्रित है।


Shri Bhaddilpur Ji Digamber Jain Tirth Kshetra

Janm & Tap Kalyanak bhaddilpur (Bihar)

दशवें तीर्थंकर देवाधिदेव श्री 1008 भगवान शीतलनाथ स्वामी की गर्भ एवं जन्म कल्याणक स्थली "श्री भद्दीलपुर जी दिगम्बर जैन तीर्थ क्षेत्र, भदया, डोभी (गया) में दिनांक - 19 जनवरी 2023 को प्रभु के जन्म, तप एवं तीन आर्यिका माता जी की समाधि दिवस का आयोजन होने जा रहा है। यह प्रथम अवसर होगा जब एक ही तीन आयोजन इस तीर्थ पर मनाया जायेगा। आप सभी धर्म प्रेमी से निवेदन है कि आयोजित हो रहे कार्यक्रम में पूजन, शांतिधारा हेतु एक नाम अपने परिजनों की ओर से अवश्य लिखवाये। संपर्क सूत्र - 9122332249 (मनमोहन जैन)