News

विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट

20 बकरों को जीवनदान दिया गया

आज विद्या सागर जीव दया परिवार के समस्त परिवार की सहायता से 20 बकरों को जीवनदान दिया गया, आचार्य श्री  ओर भगवान महावीर का संदेश जियो और जीने दो को सार्थक करता हुए विद्या सागर जीव परिवार सड़को पर जीव हिंसा की रोक और बकरा ईद पर कम बकरों का बलिदान हो उसी मुहीम के साथ आगे बढ़ा और कुछ हद तक उसमे सफल रहा जहाँ 20 बकरों को जीवन दान देने मे विद्या सागर जीव दया परिवार को सहायता मिली..!!

 

जीव दया परिवार दिल्ली बालो ने वाचाई बकरो की जान.. अंहिंसा मय हो भारत देश दिया ऐसा सन्देश.. उनके ऐसे अच्छे कार्य के लिए संस्थानम् अभय दानम परिवार की तरफ से हार्दिक बधाई   (जिओ और जीने दो )


विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट

Rare birds: how Delhi brothers’ avian ambulance se...

Seeing a trapped bird led Amit and Abhishek Jain to dedicate their spare time to rescuing dozens of creatures every day.

Read the full article

 

Rare birds: how Delhi brothers’ avian ambulance service has taken wing

 

जय जिनेंद्र बंधुओं यह हमारे ग्रुप के लिए गौरवपूर्ण क्षण है ना केवल हमारे ग्रुप के लिए बल्कि संपूर्ण जैन समाज के लिए गौरवपूर्ण क्षण है गार्जियन न्यूज़पेपर जो लंदन में प्रकाशित होता है लगभग 200 वर्ष पुरानी न्यूज़ एजेंसी है और विश्व में द्वितीय नंबर पर आती है जिन्होंने हमारी संस्था विद्यासागर जी दया परिवार ट्रस्ट को अपने पेपर में स्थान दिया यह सब तभी संभव हो पाया जब सब ने एक साथ अपना सहयोग एक अच्छी भावना से संगठित होकर दिया है ऐसे ही शुभ भावना भाते रहे और रोज इस विद्यासागर जीव दया परिवार को नई ऊंचाइयों की ओर ले जाते रहे जब हम किसी मूक जीव के लिए कुछ प्रयास करते हैं तो उन मूक जीवो की आत्मा भी हमें आशीर्वाद देती है शायद यह उन्हीं की आत्मा से निकले हुए आशीर्वाद स्वरुप शब्द हैं जिन्होंने हमें आज इतने बड़े मुकाम पर पहुंचाया है पूज्य गुरुदेव आचार्य भगवान विद्यासागर जी महाराज की अनुकंपा से आशीर्वाद से यह संस्था रोज नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है आप सभी मन वचन काया से शुद्ध भाव से इस कार्य में लगे हुए हैं तभी यह संस्था दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की कर रही है और मूक पक्षियों को जीवनदान मिल रहा है अभय दान मिल रहा है वह अभूतपूर्व है आप सभी की कड़ी मेहनत और लग्न का ही यह फल है विशेष रुप से हमारे बड़े भाई श्री अमित जी व श्री अभिषेक जी जिन्होंने हम सब को इस महान कार्य के लिए एक मंच पर लाए और हम सब को इस महान और पुण्यशैली कार्य के लिए इकट्ठा किया उनके लिए भी बहुत-बहुत साधुवाद।


विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट

Delhi News JainFocus

आचार्य भगवान के आशीर्वाद से आज दुनिया मे विद्या सागर जीव दया परिवार का अद्भुत कार्य लोग सराह रहे है ऐसे संकल्प और कार्य शायद ही किसी ने किये हो, विद्या सागर जीव दया परिवार के सभी सदस्यो का ह्रदय से बहुत बहुत आभार आप लोगो के बिना ये सब कुछ नही हो सकता था बहुत बहुत अनुमोदना जितने भी लोग इसमे काम कर रहे है.....!!!

 


विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट

भावभीनी श्रद्धांजलि

|| ॐ शांति ||

^* श्रद्धांजलि *^

 

 

◆ बालासोर रेल दुर्घटना मे 250 लोगो से अधिक लोगो की मृत्यु होने पर विघा सागर जीव दया परिवार अपनी श्रद्धांजलि समर्पित करता है ◆

 


विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट

BIRD AMBULANCE: दिल्ली के इन दो भाइयों की जितनी ता...

जय जिनेन्द्र भाइयो/बहनो,

 

विद्या सागर जीव दया परिवार को लगभग इस सेवा मे ५-६ वर्ष पूर्ण होने वाले है लेकिन इस परिवार के दृढ संकल्पो से आज यह परिवार इतना आगे बढ़ा है।

 

इस परिवार ने इस धरती पर लगभग सभी जीव चाहे वो कितना छोटा हो या फ़िर कितना हि बड़ा क्यूं ना हो उसने निरंतर उसकी सेवा की है ओर उसे स्वस्थ किया है।

 

इस परिवार का लक्ष्य हि यही रहा है की कोई भी जीव घायल ना हो ओर उसे कोई समस्या ना हो उसी कड़ी मे आज इस परिवार से मिलने ओर इनकी गतिविधियों को बारीकी से समझने के लिए ★ आजतक ओर अन्य न्यूज़ चैंनल ★ हमारे परिवार के संस्थापक ◆ श्री मान अमित जी जैन ओर संचालक ◆ श्री मान अभिषेक जी जैन से मिलने पहुँचे ओर इस परिवार की सारी जानकारी ली की यह परिवार पक्षियों ओर अन्य जीवो की सुरक्षा ओर व्यवस्था किस प्रकार करता है ओर उसकी देखबाल किस प्रकार करता है ओर कैसे कम समय मे जाकर उसको हॉस्पिटल तक पहुँचाता है।

 

धरती पर हर एक जीव खुली सांस ले सके इसी संकल्प के साथ यह परिवार आगे बढ़ रहा है आप भी हमारा सहयोग कर हमें प्रोत्साहन दे सकते है ....!!

◆●◆●◆●

धन्यवाद
विद्या सागर जीव दया परिवार ट्रस्ट दिल्ली-११००१७


विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट

श्री 108 प्रमाण सागर जी महाराज से मिला मंगल आशीर्व...

आचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महाराज के परम प्रभावक शिष्य मुनि श्री 108 प्रमाण सागर जी महाराज से मिला विद्यासागर जीव दया परिवार को मंगल आशीर्वाद.....!!

 


विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट

घायल पक्षियों के लिए निशुल्क बाइक एम्बुलेंस

दिल्ली-एनसीआर में शुरू हुई निशुल्क बाइक एम्बुलेंस

- घायल पक्षियों को पहुंचाया जाएगा अस्पताल

- विद्यासागर जीवदया परिवार ट्रस्ट ने की अनूठी पहल

- जीवदया के क्रम में ट्रस्ट द्वारा किया गया कार्य

 


विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट

स्वर्ण स्तंभ

~ आचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महाराज की जय ~

 

आज दिनांक 25/12/2022

★ स्वर्ण स्तंभ ~~~ उत्कर्षा जैन ★

 

◆◆ उत्कर्षा जैन के जन्मदिन पर उनके परिवार द्वारा विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट में स्वर्ण स्तंभ राशि का स्नेह दान कर पुण्यार्जन किया ◆◆

 

∆∆ विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट की ओर से उत्कर्षा जैन जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं एवं उनके परिवार के सुकृत कार्यो की बहुत बहुत अनुमोदना ∆∆

 

◆◆ आज के मंगल दिवस पर आपके परिवार ने निस्वार्थ सेवा करते हुए विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट के द्वारा बेजुबान जीवो की जान बचाने की भावना भाई, इसलिए आज के दिन जिस भी जीव की जान बचाई जाएगी उसके लाभार्थी आप रहेंगे ◆◆

 

>>> आप भी अपने परिवार की किसी भी सदस्य के जन्मदिन पर शादी की सालगिरह पर या पुण्यतिथि पर विद्यासागर जीव दया परिवार में सहयोग करके रजत स्तंभ या स्वर्ण स्तंभ कर जीवो की रक्षा कर सकते हैं उत्कर्ष जैन को उनके जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं <<<

 

~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

निस्वार्थ सेवा के लिए हमसे जुड़ें और लोगों को जोड़ें
अमित जैन - 9716565758
अभिषेक जैन - 8866591008

विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट WhatsApp ग्रुप नंबर (1) https://chat.whatsapp.com/IBu3aZYYjg810WjTBocHRm


विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट

आशीर्वाद एवम मार्गदर्शन

◆ जय जिनेंद्र बन्धुओं ◆

 

~ आचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महाराज की जय ~

 

दिनांक:- 10-दिसम्बर-2022
स्थान:-  अंतरिक्ष पारसनाथ शिरपुर

 

>>> विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट के संस्थापक और संचालक दिल्ली के दो भाइयों अमित जैन और अभिषेक जैन को मिला आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज का मंगल आशीर्वाद और मार्गदर्शन <<<

 

विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट को अंतरिक्ष पारसनाथ मैं निर्यापर्क

● मुनि श्री योग सागर जी महाराज

● मुनि श्री वीर सागर जी महाराज

● मुनि श्री विशाल सागर जी महाराज 

एवम आचार्य श्री संघ के बहुत से मुनीराज के साथ विद्यासागर जीव दया परिवार के ट्रस्ट के लिए आशीर्वाद प्राप्त हुआ।

 

सभी ने अपने विचार एवम मार्गदर्शन प्रदान किये और आचार्य श्री से विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट के लिए लाभकारी चर्चा हुई और उनका बहुत-बहुत आशीर्वाद मिला।

 

आचार्य श्री ने कहा कि मेरे पास इसकी खबर है कि विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट दिल्ली में कैसे काम कर रहा है।

 

आचार्य श्री का बहुत-बहुत आशीर्वाद प्राप्त हुआ सभी विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट के साथ जुड़े हुए समस्त सदस्यों के लिए।

 

जय जिनेंद्र.!

 

∆ ★ आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज की जय हो ★ ∆


विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट

108 श्री योग सागर महाराज का आशीर्वाद

परम पूज्य संत शिरोमणि आचार्य भगवान श्री विद्यासागर महामुनि राज के गृहस्थ अवस्था के भाई,

निर्यापक श्रमण 108 श्री योग सागर महाराज के चरणों में विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट के लिए आशीर्वाद मिला और चर्चा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ.!

 

गुरुदेव ने भरपूर आशीर्वाद इस कार्य के लिए दिया और सभी मेंबरों के लिए आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए भी कहा!

 

हमारा परम सौभाग्य रहा परम पूज्य योग सागर महाराज के दर्शन का लाभ मिला और मार्गदर्शन भी मिला

 

सभी को इसके के लिए बधाई

जय जिनेंद्र


विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट

अनमोल भारतीय

1500+ पक्षियों की जान बचा चुके हैं दिल्ली के ये दो भाई, तुरंत पहुंच जाते हैं स्पॉट पर

 

दिल्ली के रहनेवाले दो भाइयों, अमित जैन और अभिषेक जैन ने न सिर्फ पक्षियों का दर्द देखा और समझा, बल्कि अपना पूरा जीवन इन पक्षियों और जीवों की सेवा के लिए समर्पित कर दिया।

https://hindi.thebetterindia.com/inspiring-indians/delhi-brothers-saved-lives-of-more-than-thousand-birds/

 

 


विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट

22 पक्षियों को रेस्क्यू करा

∆★ प. पू. आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज की जय ★∆

 

~~जय जिनेंद्र~~

विद्यासागर जीव दया परिवार ने आज 22 (16-सिंतबर-2022 ) पक्षियों को रेस्क्यू करा और उनको सुरक्षित हॉस्पिटल पहुंचा कर उनके ठीक होने की व्यवस्था कराइए।।

 

यह सब कार्य आचार्य भगवान के आशीर्वाद और आप लोगों के सहयोग से ही हो पा रहा है।। 22 जान बचाना 1 दिन में हमारे लिए बहुत बड़ी बात है और यह सब कार्य करके आप लोगों के सहयोग से ही हो पा रहा है।।

 

आप सभी के दिल में भी बहुत खुशी होती होगी और आपको भी विद्यासागर जीव दया परिवार का हिस्सा होने का गर्व महसूस होता होगा जब आप अपने किसी संबंधी दोस्त को अपने इस परिवार के विषय में बताते होंगे और आप यह कहते होंगे कि हम भी इसका हिस्सा हम भी इसमें योगदान देते हैं आपको भी बहुत अच्छा अनुभव होता होगा।।

 

जय जिनेंद्र

इंडिया नहीं भारत बोलो


विद्यासागर जीव दया परिवार ट्रस्ट

Visit to Gaushala

गुरुवर विद्यासागर जीव रक्षा केन्द्र  - जी टी करनाल रोड, दिल्ली स्थित में आचार्य विद्यासागर जीव दया परिवार की ओर से आज गौशाला में गायों की सेवा करने का शुभ अवसर प्राप्त हुआ आप सभी के माध्यम से सभी के पुण्य की बहुत बहुत अनुमोदना.!